Sunday, December 21, 2008

ऑस्ट्रेलिया का ढलता सूरज!


एक पुरानी कहावत है दिन कभी भी हमेशा एक जैसे नही होते ये बात आज ऑस्ट्रेलिया पे लागु होती है। एक बार फ़िर से दिन बदलने लगे है और अजेय कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलिया टीम को आज कल हार का करवा स्वाद भी लेना पड़ रहा है। भारतीये दौरे पर मिली करारी हार को अभी कंगारू भुला भी नही पाए थे के अब पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के पहले टेस्ट मैच को साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट से हरा कर ये संदेश दे दिया के ऑस्ट्रेलिया का सूरज अब ढलने लगा है।

साउथ
अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कप्तानी पारी खेली और एक शानदार शतक बना कर जीत की आश जगाई कप्तान ने ख़ुद 108 रन बनाये और और एबी डिविलियर्स (106 ) की खुबसूरत शतक की बदौलत से साउथ अफ्रीका ने सिरीज़ के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की और सिरीज़ में बढ़त बना ली। दुनिया की सब से तेज़ कहे जाने वाले पिच पर्थ पे साउथ अफ्रीका को जीत के लिए चौथी पारी में 414 रनों की जरूरत थी जिसे उन्होंने सिर्फ़ 4 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया का मुहतोड़ जवाब दिया

ऑस्ट्रेलिया
के ही ख़िलाफ़ वेस्ट इंडीज़ ने 418 रन बना कर चौथी पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाया था अब साउथ अफ्रीका का यह स्कोर(414) टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में चौथी पारी में रन का पीछा करते हुए किसी टीम का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

1 comments:

varun jaiswal December 21, 2008 at 4:07 AM  

गई ऑस्ट्रेलिया तेल लेने |

Followers

Text

  ©Template by Dicas Blogger.