Friday, December 19, 2008

मोहाली में भारत-इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन!


मोहाली में भारत-इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा या यूँ कह सकते है के गंभीर और राहुल द्रविड़ के नाम रहा।
मैच पे ख़राब रौशनी का साया रहा और मैच निर्धारित समय से बीस मिनट देर से शुरू हुआ और एक घंटे पहले ही रोक दिया गया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से ओपनिंग पर वही पुराने जोड़ी आई जिस से भारत को एक लम्बी साझेदारी की उम्मीद थी मगर वीरेन्द्र सहवाग पिछली पारी की तरह इस बार कोई कमाल नहीं दिखा सके और बिना खाता खोले सुन्य पर ही पविलिअन वापस लौट गए।

उसके
बाद आए राहुल द्वविड़ ने गंभीर के साथ मिल कर भारत को मजबूत मे पजिशन में पहुंचाया और पहले नुकसान को आखिरी रहने दिया। इस दौरान गौतम गंभीर ने भी अपने फॉर्म को बरकरार रखते हुए अपना शतक भी पूरा किया। अपनी इस शानदार पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके लगाये और एक छक्का भी उड़ाया।

उसके
बाद सीरिज़ मे पहले बार संभल कर खेल रहे राहुल द्रविड़ ने भी 150 गेंदों पर पचास रन बनाकर अपनी 54वीं टेस्ट हाफ सेन्चुरी बनाई दिन के ख़तम होने तक भारत ने सहवाग के नुकसान पे 179 रन बना लिए थे गंभीर 106 रन बना कर और राहुल 65 रन बना कर अभी पिच पे डटे है! कल सुबह देखते है स्कोर को वो कितना आगे ले जाते है




2 comments:

bijnior district December 19, 2008 at 8:09 AM  

हिंदी लिखाड़ियों की दुनिया में आपका स्वागत। खूब लिखे बढ़िया लिखे। हजारों शुभकामनांए।
कृपयर सैटिंग में जाकर वर्ड वैरिफिकेशन हटा दें । इससे टिप्पणी देने मे परेशानी होती है।

संगीता पुरी December 19, 2008 at 10:09 AM  

बहुत सुंदर...आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है.....आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे .....हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

Followers

Text

  ©Template by Dicas Blogger.