Saturday, August 7, 2010

तीसरे टेस्ट में लंका को हरा भारत ने सीरीज ड्रॉ किया!

श्रीलंका दौरे के तीसरे और आखिरी टेस्ट में लंका को हरा भारत ने आखिरकार सीरीज को १-१ से ड्रॉ कर लिया   कोलंबो के पी. सारा ओवल में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत के लिए लक्ष्मण ने शानदार सेंचुरी (103 नॉटआउट) लगाई और सचिन ने अपने उपयोगी फिफ्टी (54 रन) की बदौलत उनका अछा साथ दिया. 


भारतीय टीम अपने पहले टेस्ट की हार की वजह से श्रीलंका से 0 -1 से पिछड़ रही थी और टेस्ट सीरीज को एक -एक से ड्रॉ समाप्त कराने के लिए उसे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच मे हर हाल में जीतना ही था। वैसे भारत को टेस्ट मैच की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने शीर्ष स्थान को ले कर कोई चिंता करने की कोई जरूरत नहीं ही थी मगर अब इस जीत के साथ भारत ३ मैच की सीरिज में 1-0 से पिछड़ने के बाद आखिरकार 1-1 से ड्रॉ कराने में सफल रहा। 


तीसरे और आखिरी मैच के आखिरी दिन जीत के अहम् सूत्रधार की भूमिका निभाते हुए लक्ष्मण ने टेस्ट करियर में अपना 16वां टेस्ट शतक जड़ा, और उनका साथ सचिन तेंदुलकर ने 54 और सुरेश रैना ने नाबाद 41 रन की शानदार पारी के साथ दिया. सचिन ने 54 रनों की पारी खेलने के साथ ही अपने टेस्ट करियर की 56वीं फिफ्टी बनाई और  वीवीएस लक्ष्मण के साथ पांचवें विकेट के लिए 109 रनों की अहम साझेदारी भी की। 


लक्ष्मण को उनके टेस्ट करियर के 16वां टेस्ट शतक के लिए मेन ऑफ़ द मैच और सहवाग को मेन ऑफ़ द सीरिज दिया गया. 

0 comments:

Followers

Text

  ©Template by Dicas Blogger.