Saturday, December 20, 2008

मोहाली में भारत-इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन!


मोहाली में भारत-इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट का दूसरे दिन आज निर्धारित समय से आधे घंटे पहले शुरू हुआ, क्योंकि पहले दिन का खेल खराब रोशनी के कारण करीब एक घंटे पहले ही खत्म हो गया था। आज दुसरे दिन गंभीर और द्रविड ने लंच तक कोई और नुक्सान नही होने दिया और स्कोर ३०२ तक ले गए. दोनों ने 314 रनों की अहम साझेदारी कर भारत को बड़े स्कोर की ओर पहुंचाया। कल के अपने स्कोर १०६ से आगे खेलते हुए गंभीर शानदार 179 रन बनाये और स्वान की गेंद पर कुक के हाथों लपके गए। अपनी इस शानदार १७९ रन की पारी जो ३४८ गेंदों में बनी थी के दौरान उन्होंने 25 चौके और एक छक्का भी लगाया।

आज का दिन राहुल द्रविड़ के लिए खाश रहा और उसने अपने टेस्ट करिअर की 26वीं सेंचुरी बना कर फिर यह दिखाया है कि उनमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है और ये दिवार आज भी दिवार हैकुछ आखिरी पारियों से असफल रह रहे द्रविड़ को ख़ुद भी ये लगने लगा था के एक अछा स्कोर ही उसको फ़िर से वही पुराना द्रविड़ बनाएगाअपने इस लाज़वाब सेंचुरी के दौरान उन्होंने 261 गेंदों का डट कर सामना किया और 13 शानदार चौके भी लगाए। अपनी इस १३६ रन की पारी में राहुल ने कुल ३२८ गेंद खेले और 19 चौके लगाये

राहुल द्रविड़ आखिरी 8 महीनों में टेस्ट मैंचों में कोई सेंचुरी नहीं लगा पाए थे और उनका आखिरी शतक मार्च 2008 में चेन्नै में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनी थी। उस टेस्ट मैच में द्रविड़ ने 111 रन बनाए थे।

0 comments:

Followers

Text

  ©Template by Dicas Blogger.