Tuesday, December 23, 2008

मोहाली टेस्ट ड्रॉ रहा , टीम इंडिया ने सीरीज 1-0 से जीत लिया!


मोहाली में चल रहा भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच आज बिना किसी नतीजे के ड्रॉ हो गया। दो टेस्ट मैचों की यह सीरीज भी भारत के नाम रही। और मेहमान टीम को किसी भी मैच को जितने का मौका नही दिया। भारत ने दो टेस्ट मैच सीरीज का पहला मैच चेन्नै में 6 विकेट से मिली जीत से सीरीज पर फतह हासिल की। लगातार दुसरे टेस्ट सिरीज़ मेमैन ऑफ सीरीजका खिताब जहीर खान को मिला और दोनों पारियों में अछा स्कोर करने वाले गौतम गंभीरमैन ऑफ मैचसे नवाजे गए। आज सुबह भारत की ओर से कल के नाबाद बल्लेबाज़ युवराज और गंभीर ने तेज शुरुआत करते हुए लंच से पहले टीम इंडिया को मेहमान टीम पे 360 रनों से अधिक की बढ़त दिलाई। फ़िर भी हमारे कप्तान और टीम को जीत से जायदा दोनों बल्लेबोजो का शतक बनने का मौका दिया और टीम इंडिया के कप्तान धोनी ने लंच के बाद भी बल्लेबाजी करना अछा समझा लेकिन लंच के बाद युवराज 86 रन पर रन आउट हो गए।

युवराज
ने अपनी इस आतिशी पारी में 6 चौके और 4 छक्के भी लगाये। भारतीय पारी का स्कोर आगे बढ़ाने उसके बाद ख़ुद कप्तान आए मगर कप्तान धोनी बिना खाता खोले पनेसर की गेंद पर उन्हीं को कैच दे बैठे उसके बाद एक ही टेस्ट के दोनों और अपने चौथे टेस्ट शतक की तरफ बढ़ रहे गंभीर 3 रन से चूक गए।
भारत
का आखिरी स्कोर 251/7 रहा जवाब में मेहमानों ने के लिए खेलना मुनासिब समझा और दिन के ख़तम होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान के 6 3 रन बनाये और टेस्ट ड्रॉ को करा लिया

0 comments:

Followers

Text

  ©Template by Dicas Blogger.